अधिक इंस्टाग्राम लाइक पाने के 5 तरीके

अधिक इंस्टाग्राम लाइक पाने के 5 तरीके

इंस्टाग्राम एक प्रसिद्ध और आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो आजकल लोगों के लिए मार्केटिंग टूल के रूप में उपयोग किया जाता है।


अकाउंट बनाना और फोटो, वीडियो और रील्स पोस्ट करना आम बात है। यह सबसे अच्छे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है जो प्रदर्शन के बाद का संकेत देता है और आपको एक विश्लेषण देता है।


इंस्टाग्राम पर मार्केटर्स और प्रभावित करने वालों ने बहुत पैसा कमाया है। यह आवश्यक है कि यदि आपने एक रणनीति की योजना नहीं बनाई है और अपनी सामग्री पोस्ट नहीं की है, तो आप कोई राजस्व उत्पन्न नहीं कर पाएंगे।


क्या आप कुछ ऐसी रणनीतियों की तलाश में हैं जो आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्रैफ़िक लाने में आपकी मदद करें?


 यदि हाँ, तो आप सही जगह पर उतरे हैं। हम यहां आपको सही रणनीतियों के साथ मार्गदर्शन करने के लिए हैं और आपको अधिक पसंद प्राप्त करने देते हैं।


1.पोस्ट-लाइक-आधारित सामग्री


Instagram उपयोगकर्ता अक्सर ऐसी सामग्री से जुड़ते हैं जो सौदों और उपहारों पर केंद्रित होती है। प्रतियोगिताएं लोगों के बीच लोकप्रिय हैं; वे जितने आसान तरीके से प्रवेश करेंगे, आपको उतनी ही अधिक भागीदारी मिलेगी।


समान-आधारित फ़ोटो प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए आपको एक दिलचस्प और आकर्षक पोस्ट बनाना चाहिए। आमतौर पर, एक या एक से अधिक दोस्तों को टैग करना और अकाउंट को फॉलो करना अन्य दो मूलभूत आवश्यकताएं हैं। क्योंकि किसी पोस्ट को लाइक करना प्रवेश के लिए कम बाधा है, आपको बहुत अधिक जुड़ाव की उम्मीद करनी चाहिए।


2. प्रासंगिक हैशटैग का प्रयोग करें



इंस्टाग्राम पर अधिक लाइक पाने के लिए हैशटैग एक बड़ी कुंजी है। किसी पोस्ट या रील पर प्रासंगिक हैशटैग का उपयोग करें, और वह पोस्ट हैशटैग पृष्ठ पर समाप्त हो जाएगी। उपयोगकर्ता हैशटैग का अनुसरण करना भी चुन सकते हैं, इसलिए आपकी सामग्री किसी अजनबी के फ़ीड पर समाप्त हो सकती है।


बेहतर ऑडियंस होने का मतलब है कि आपके पोस्ट पर अधिक लाइक पाने के अधिक अवसर। यहां आपके लिए एक बोनस टिप है। चाहे आप #उत्पाद हैशटैग, #मौसमी हैशटैग, या #लोकेशन हैशटैग का उपयोग कर रहे हों, एक सामान्य सर्वोत्तम अभ्यास यह है कि इसे प्रति पोस्ट 11 हैशटैग के तहत रखा जाए।


3. प्रासंगिक उपयोगकर्ताओं को टैग करें



चाहे आप किसी सहयोगी, मित्र, या बचपन के नायक को टैग कर रहे हों, किसी को थपथपाना दर्शाता है कि आप उन्हें महत्व देते हैं; आप उस मूल्य को अपने दर्शकों के साथ भी साझा करते हैं, और ऐसा होता है कि उस व्यक्ति के दर्शक आपकी पोस्ट को प्रक्रिया में अच्छी तरह से देखते हैं। आपकी पोस्ट पर अधिक ध्यान देने का अर्थ है इन रोशनी को प्राप्त करने के अधिक अवसर।


4. सम्मोहक कैप्शन लिखें



एक बढ़िया कैप्शन आपकी पोस्ट में संदर्भ, व्यक्तित्व और भावना जोड़ देगा। यह उपयोगकर्ताओं को कार्रवाई करने के लिए मजबूर करेगा। इसलिए, इस भाग में जल्दबाजी न करें। हमने परीक्षण किया कि लंबे या छोटे कैप्शन ने बेहतर प्रदर्शन किया और परिणाम ध्यान देने योग्य थे। विस्तारित अनुशीर्षक बहुत अधिक जुड़ाव पैदा करते हैं।


यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पसंद उत्पन्न करने के लिए सुंदर फ़ोटो और वीडियो से अधिक की आवश्यकता होती है। उपयोगकर्ता आपकी पोस्ट के पीछे की कहानी जानना चाहते हैं।


5. लाइक-टू-विन कॉन्टेस्ट चलाएं



सोशल मीडिया पर प्रतियोगिताएं योजना और प्रयास लेती हैं। जीतने के लिए समान प्रतियोगिता संक्षिप्त अवधि में जुड़ाव बढ़ाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। कुंजी यह सुनिश्चित कर रही है कि आपका पुरस्कार वांछनीय है लेकिन आपके ब्रांड के लिए पर्याप्त विशिष्ट है कि आप वास्तविक प्रशंसकों को आकर्षित करते हैं, अवसरवादी नहीं।


उदाहरण के लिए, नकद, आईफ़ोन या इबिज़ा की यात्राएं न दें। सोशल मीडिया मेकओवर पाने के लिए बस एक प्रतियोगिता चलाएं और छोटे व्यवसायों के लिए दस हजार डॉलर के पुरस्कार दें। यह प्रतियोगिता अद्भुत काम करती है, और आपके खाते में वृद्धि, पहुंच और जुड़ाव बढ़ाती है।


अंतिम विचार


ये लो!


ये 5 टिप्स आपको अधिक लाइक और कमेंट हासिल करने में मदद करेंगे और अंततः आपके फॉलोअर्स बढ़ाएंगे। अधिक लाइक और फॉलोअर्स प्राप्त करने से आपको अपने व्यवसाय और ब्रांड को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। इन टिप्स के अलावा आपके लिए एक और शानदार सुझाव है। Crescitaly.com आपके इंस्टाग्राम पोस्ट पर लाइक बढ़ाने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह आपको किफायती पैकेज प्रदान करता है, किसी को भी चुनें और अपना रास्ता आसान बनाएं।


अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न


क्या हैशटैग लाइक बढ़ाते हैं?


यह जरूरी नहीं है कि हैशटैग के इस्तेमाल से हमेशा लाइक्स ही बढ़ेंगे। आपको थोड़ा और क्रिएटिव तरीके से सोचना होगा। साधारण हैशटैग काम नहीं करेगा, रचनात्मक हैशटैग का उपयोग करें जो चलन में हैं। वे निश्चित रूप से आपकी पोस्ट को ट्रेंडिंग बना देंगे।


क्या मैं इंस्टाग्राम पर अपनी खुद की पोस्ट को लाइक कर सकता हूं?


विशेष रूप से इंस्टाग्राम पर आपकी अपनी पोस्ट को लाइक करना असंभव है। अपनी खुद की पोस्ट को लाइक करने से हरी झंडी नहीं मिलती।