एसएमएम पैनल के लिए सर्वश्रेष्ठ डोमेन नाम कैसे चुनें?

एसएमएम पैनल के लिए सर्वश्रेष्ठ डोमेन नाम कैसे चुनें?

जब आप शुरू कर रहे हों तो सही डोमेन नाम चुनना आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है। क्लेयर एश्टन द्वारा हेयर सैलून की तरह स्थानीय व्यापार मालिकों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प उनके नाम और पेशे का संयोजन है। उनका निर्णय एक डोमेन नाम में परिलक्षित होता है जिसे उन्होंने अपनी वेबसाइट के लिए उपयोग करने का निर्णय लिया है, और एक को hairbyclaireashton.co.uk कहा जाता है।

एसएमएम पैनल के लिए सही डोमेन नाम चुनना महत्वपूर्ण है। आप Google स्थानीय खोज परिणामों में पाए जाने के अवसरों को अधिकतम कर सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके आगंतुकों को अपनी वेबसाइट पर ला सकते हैं।

प्रतिस्पर्धात्मक सलाह और खेल में बहुत सारे कारक हैं। कुछ चीज़ें SEO के लिए बढ़िया हैं लेकिन ब्रांडिंग के नज़रिए से भयानक हैं। बाजार काफी संतृप्त है, और कई बेहतरीन नाम पहले ही ले लिए गए हैं।

अपने एसएमएम पैनल के लिए एक डोमेन नाम चुनना एक करतब है। इस लेख में, हम आपको आपके एसएमएम पैनल के लिए सर्वोत्तम डोमेन नाम खोजने के लिए सही तकनीक दिखाने जा रहे हैं।


वास्तव में एक डोमेन नाम क्या है?


किसी वेबसाइट का औपचारिक नाम उसका डोमेन नाम माना जाता है। जब लोग ऑनलाइन ऐसा करना चाहते हैं तो लोग सीधे आपके एसएमएम पैनल को खोजने के लिए खोज क्षेत्र में प्रवेश करते हैं। जटिल पतों को याद रखना बहुत कठिन है। इसलिए उन्हें बदलने के लिए डोमेन नाम बनाए गए।

डोमेन नाम में अक्षर, अंक और प्रतीक सभी पाए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऑनलाइन "परफेक्ट पैनल" खोज सकते हैं या सीधे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए डोमेन नाम - "perfectpanel.com" दर्ज कर सकते हैं।


एसएमएम पैनलों के लिए डोमेन नाम का महत्व


एक डोमेन नाम का प्राथमिक उद्देश्य आपकी वेबसाइट के पते के रूप में कार्य करना है। आपकी वेबसाइट को होस्ट करने वाले सर्वर सहित प्रत्येक कंप्यूटर में संख्याओं की एक श्रृंखला का एक आईपी पता होता है।

उपयोगकर्ताओं को आपकी साइट तक पहुँचने के लिए डोमेन नाम के बिना आपके सर्वर का आईपी पता दर्ज करना होगा। इसके बजाय, आपका वेब पता याद रखने में आसान विकल्प प्रदान करता है। उपयोगकर्ता आपकी सामग्री तक पहुंचने के लिए तुरंत प्रवेश कर सकते हैं।

नाम कैसे काम करते हैं, यह समझने के लिए आपको DNS के बारे में जानना होगा। डोमेन नाम प्रणाली एक विकेन्द्रीकृत प्रणाली है जो यह जानकारी संग्रहीत करती है कि कौन से डोमेन किस आईपी पते से जुड़े हैं।


1. आपके पैनल की अच्छी छाप


जब कोई आपकी सेवाओं को आजमाने का फैसला करता है, तो वे पहले आपके एसएमएम पैनल डोमेन नाम दर्ज करते हैं। यदि आपके पैनल में एक आकर्षक और आकर्षक डोमेन नाम है, तो आपके अधिक उपभोक्ताओं को आकर्षित करने की संभावना अधिक तेज़ी से बढ़ जाती है।


2. SEO मायने रखता है


आपके द्वारा शामिल किए जाने वाले कीवर्ड आपके डोमेन नाम को अच्छा बनाते हैं। कई विशेषज्ञों के अनुसार, आपको अपने डोमेन नाम में प्रासंगिक कीवर्ड का उपयोग करना चाहिए।

अपने डोमेन नाम में स्थानों, उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करना उत्तम माना जाता है। इसके अलावा, आप अपने ब्रांड नाम का भी उपयोग कर सकते हैं। डोमेन हमेशा अपने दर्शकों को अपनी वेबसाइट के बारे में बताने का एक अच्छा तरीका होता है।

उदाहरण के लिए, एसएमएम पैनल के लिए, ऐसे कीवर्ड हो सकते हैं: 'पैनल,' 'एसएमएम,' 'सोशल,' 'लाइक,' 'फॉलो' आदि।


3. परफेक्ट ब्रांडिंग


अपने पैनल के लिए एक उपयुक्त डोमेन नाम का चयन करना आपके ब्रांड को विकसित करने का एक शानदार अवसर है।

सुनिश्चित करें कि आपका पैनल ऑनलाइन जाना जाता है यदि आप अपनी एसएमएम सेवाओं को पुनर्विक्रय करने वाली फर्म के विकास के बारे में गंभीर हैं।


सर्वश्रेष्ठ डोमेन नाम चुनने की युक्तियाँ


1. रचनात्मक डोमेन नाम के लिए जाएं


अपने डोमेन नाम में एसएमएम पैनल से संबंधित खोजशब्दों को शामिल करने का प्रयास करना आवश्यक है। केवल एक का चयन करना भी महत्वपूर्ण है जो इस उद्योग में पहले से पंजीकृत डोमेन नामों के समान है।

एसएमएम सेवाओं के पुनर्विक्रय के छोटे बाजार आकार के कारण, केवल सबसे स्पष्ट एक या दो कीवर्ड वाले डोमेन नाम पहले ही ले लिए गए हैं।

जब आप उन्हें ऑनलाइन चेक करते हैं, तो ऐसे डोमेन के पीछे आमतौर पर बड़े पैनल होते हैं क्योंकि उनके मालिक कुछ समय के लिए कंपनी में रहे हैं।


यदि आप चाहते हैं कि आपका एसएमएम पैनल सबसे अलग दिखे, तो ऐसा विकल्प तैयार करने का प्रयास करें जो अन्य पैनल के डोमेन नामों के समान न हो।


2. ऑनलाइन टूल्स का इस्तेमाल करें


आपके एसएमएम पैनल के लिए सर्वश्रेष्ठ डोमेन नाम चुनने में कुछ असंख्य टूल और साइट आपकी सहायता करते हैं। इसके अलावा, ये टूल आपको कुछ सटीक विचार भी दे सकते हैं और डोमेन की उपलब्धता निर्धारित कर सकते हैं। ये उपकरण नीचे सूचीबद्ध हैं:


  • डोमेन व्हील: यह प्रोग्राम आपको आपके दर्ज किए गए कीवर्ड के अनुसार डोमेन नामों की एक सूची प्रदान करता है। इसके अलावा, यह आपको कई डोमेन एक्सटेंशन चुनने और उनकी उपलब्धता प्रदर्शित करने में सक्षम बनाता है।
  • LeanDomainSearch: यह टूल आपको आपके दर्ज किए गए कीवर्ड के आधार पर आपका डोमेन नाम प्राप्त करने में भी सक्षम बनाता है। यह कई एक्सटेंशन प्रदान करता है और कुछ ऐसे शब्द सुझाता है जिन्हें आप खोजना चाहते हैं।

3. छोटे डोमेन नाम को प्राथमिकता दें

लंबे डोमेन के बजाय छोटे डोमेन नाम का उपयोग करना सही माना जाता है। शोध के अनुसार, 7-15 वर्ण वाले डोमेन नाम वाली वेबसाइटें अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करती हैं और अधिक राजस्व उत्पन्न करती हैं। दूसरी ओर, आमतौर पर छोटे डोमेन नाम लिए जाते हैं। इसीलिए छोटे और रचनात्मक डोमेन नामों को प्राथमिकता दी जाती है क्योंकि वे आपके ब्रांड की उपस्थिति बनाने में आपकी मदद करते हैं।


महत्वपूर्ण लेख:

यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Crescitaly सर्वश्रेष्ठ एसएमएम पैनल में से एक होने के कारण सस्ती दरों पर सर्वश्रेष्ठ एसएमएम सेवाएं प्रदान करता है। यदि आप एक सक्रिय अनुयायी बनाना चाहते हैं, और अपने ब्रांड को बढ़ाना चाहते हैं, तो यह विश्वसनीय और विश्वसनीय एसएमएम पैनल चुनें।


अंत नोट

जब ब्रांडों की उपस्थिति बढ़ाने और दर्शकों को बढ़ाने की बात आती है तो एसएमएम पैनल बहुत महत्व रखते हैं। इसी तरह, एसएमएम पैनल के डोमेन नाम बहुत मायने रखते हैं, क्योंकि वे उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करते हैं। लेख में सूचीबद्ध तकनीकों का उपयोग करें, और हमें टिप्पणी अनुभाग में अपने पसंदीदा के बारे में बताएं।