एसएमएम उत्पादन का भविष्य

एसएमएम उत्पादन का भविष्य

डिजिटल युग में सोशल मीडिया के लाभों को किसी भी कीमत पर नकारा नहीं जा सकता है। सोशल मीडिया लोगों को दूसरों के साथ मजबूत संपर्क विकसित करने और विपणक को अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने के कई तरीके प्रदान करने की अनुमति देता है।

सोशल मीडिया के बिना जीवन के बारे में सोचना मुश्किल है। सोशल मीडिया का हमारे जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। सोशल मीडिया केवल ग्राहकों के साथ संबंध बनाने वाले ब्रांडों के बारे में नहीं है। यह दुनिया भर के लोगों के साथ मजबूत संबंध विकसित करने के बारे में है।


सोशल मीडिया मार्केटिंग की वर्तमान स्थिति

व्यापक रूप से संवाद करने के लिए, मानव ने टाइपराइटर, टेलीफोन, वेब और सोशल मीडिया का आविष्कार किया। सामाजिक प्रवृत्तियों में प्लेटफार्मों में परिवर्तन इस तथ्य को नहीं बदल सकता कि हम सामाजिक प्राणी हैं। जब तक यह मौजूद है लोग कनेक्टिविटी के लिए इंटरनेट पर लॉग ऑन करेंगे।

इसलिए, ध्यान रखें कि सोशल मीडिया मार्केटिंग की दिशा अनिश्चित होने पर अनिश्चितता एक व्यावसायिक अवसर भी पेश कर सकती है। आप अपने क्षेत्र में दक्ष हैं। स्थिति को तुरंत संभालें और आश्वस्त नेतृत्व दिखाएं।

सोशल मीडिया मार्केटिंग बदल रही है क्योंकि ये प्लेटफॉर्म भी करते हैं। हम इस ब्लॉग पोस्ट में सोशल मीडिया मार्केटिंग के कुछ सबसे हालिया विकासों की जांच करेंगे और भविष्य में क्या हो सकता है इसके बारे में भविष्यवाणियां पेश करेंगे। आइए सोशल मीडिया मार्केटिंग देखें और आने वाले वर्षों में यह कैसे विकसित होगा।


सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए भविष्य क्या है

इस हमेशा बदलते सोशल मीडिया परिदृश्य में आगे रहने और शीर्ष रेटेड रणनीतिकार बनने के लिए काम करना पड़ता है। लेकिन सोशल मीडिया मार्केटिंग प्रोडक्शन का भविष्य क्या है?


आइए करीब से देखें।


निजीकरण

निजीकरण भविष्य में सोशल मीडिया मार्केटिंग की सफलता की कुंजी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मुख्य रूप से व्यापक दर्शकों तक संदेश फैलाने के लिए किया जाता था। हालाँकि, भविष्य के सोशल मीडिया नेटवर्क प्रत्येक उपयोगकर्ता को एक अनुरूप अनुभव देने पर अधिक जोर देंगे। एक आकार-फिट-सभी संदेश अब प्रभावी नहीं है।

उदाहरण के लिए, फेसबुक ने लंबे समय से एआई को प्रत्येक उपयोगकर्ता के न्यूजफीड की व्यक्तिगत रूप से जांच करने के लिए नियोजित किया है। इसलिए उपयोगकर्ता उस सामग्री को अधिक देखेंगे जिसमें उनकी रुचि है और कम सामग्री जिसमें उनकी कोई रुचि नहीं है। परिणामस्वरूप सोशल मीडिया मार्केटिंग अधिक केंद्रित हो जाएगी और आदर्श रूप से अधिक कुशल हो जाएगी।


आपको और संसाधनों की आवश्यकता होगी

2022 में इन-फीड सोशल कंटेंट के सबसे लुभावने प्लेटफॉर्म की सूची में शॉर्ट-फॉर्म, पिक्चर्स और लाइव वीडियो का दबदबा रहा, जिसमें उन्होंने शीर्ष तीन स्थान हासिल किए। अब पहले से कहीं अधिक, एक ब्रांड खाते का प्रबंधन करना आसान नहीं है और इसके लिए रचनात्मक संसाधनों की आवश्यकता होती है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि आज सोशल मीडिया विपणक की शीर्ष चुनौतियां बैंडविड्थ और समय हैं।


सोशल मीडिया पर सफल होने के लिए आवश्यक क्षमताओं का संग्रह विकसित हो रहा है। सोशल मीडिया के प्राइम थेरेप्यूटिक्स के प्रमुख गैबी ग्रैक की राय में, ये संशोधन भर्ती प्रक्रियाओं को बदल देंगे। "मैं अनुमान लगाता हूं कि व्यवसाय "निर्माताओं" को काम पर रखने पर अधिक जोर देंगे। इससे मेरा मतलब है कि लोग सामग्री को विकसित करने और निष्पादित करने में कुशल हैं।


आइए स्पष्ट हों: ये लोग, जो अक्सर सोशल मीडिया सामग्री निर्माता के रूप में कार्यरत हैं, प्रतिस्थापन नहीं हैं; इसके बजाय, वे बहुत जरूरी अपग्रेड हैं।


कृत्रिम होशियारी


विपणक कृत्रिम बुद्धि (एआई) का उपयोग कंप्यूटर को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए बिना मनुष्यों द्वारा किए गए निर्णयों के समान निर्णय लेने में सक्षम बनाने के लिए करते हैं। यह तकनीक विशिष्ट, व्यक्तिगत सामग्री के निर्माण की अनुमति देती है जो परंपरागत विपणन रणनीतियों के साथ प्राप्त करने योग्य नहीं है।


उदाहरण के लिए, चैटबॉट्स के उपयोग के साथ, विपणक ग्राहकों से उनके सामान या सेवाओं के बारे में "बात" कर सकते हैं, बिना किसी बड़े मानव बिक्री बल की आवश्यकता के। वैयक्तिकृत प्रचार, सामान्य ब्रांड प्रश्न, और यहां तक ​​कि आदेश स्वीकृति और प्रसंस्करण सभी चैटबॉट्स द्वारा किया जाता है।


इस रणनीति का उपयोग करके एक पारंपरिक इन-स्टोर बिक्री पेशेवर का अनुभव ऑनलाइन लाया जाता है। जब प्रभावी ढंग से किया जाता है, तो ग्राहकों को यह आभास होता है कि वे एक दृढ़ कर्मचारी के साथ बात कर रहे हैं और दिन के दौरान जब चाहें ऐसा कर सकते हैं।


AI तकनीकों के अलावा, Crescitaly.com जैसे कई सोशल मीडिया मार्केटिंग पैनल हैं। यह एक अद्भुत पुनर्विक्रेता एसएमएम पैनल है, जो आपको फलने-फूलने के लिए सही विचार और रणनीति देता है। यह सबसे अच्छा एसएमएम पैनल है जो सस्ते दरों पर एसएमएम पैनल सेवाएं प्रदान करता है।


अंत नोट

सोशल मीडिया मार्केटिंग का प्रचार तेजी से बढ़ रहा है। ब्रांड विपणक को अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने और अपने ब्रांड के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए अपनी उपस्थिति बढ़ाने की आवश्यकता है। विपणक के अलावा, एक आम आदमी के लिए दर्शकों को अपने खाते में बढ़ाने और दुनिया भर के लोगों से जुड़ने की रणनीति को समझना आवश्यक होता जा रहा है।