सस्ते ट्विटर फॉलोअर्स पाने के 5 बेहतरीन तरीके

सस्ते ट्विटर फॉलोअर्स पाने के 5 बेहतरीन तरीके

क्या आप ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने और अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं?


 यदि हाँ, तो आप सही जगह पर हैं। ट्विटर इस युग में दर्शकों को बनाने और सोशल मीडिया पर अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

आप बहु-करोड़पति और मशहूर हस्तियों के साथ शीघ्रता से संबंध विकसित कर सकते हैं। ट्विटर पर अपनी ऑडियंस बढ़ाने का मतलब है कि आप अपने ब्रांड को फेमस कर रहे हैं। अधिक दर्शकों का अर्थ है आपके ब्रांड के लिए अधिक ग्राहक। यह आपको उद्योग में अपनी जगह बनाने में सक्षम बनाता है। यह आपके ग्राहकों, संभावनाओं और यहां तक ​​कि आपकी प्रतिस्पर्धा को भी दिखाता है।

अब, हम ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने की 5 सफल रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। ये रणनीतियाँ आपके अनुभव को बढ़ाने वाली हैं और आपको अपने दर्शकों को बढ़ाने देती हैं।


1. एक ट्विटर प्रोफाइल फ़नल बनाएँ


ट्विटर प्रोफाइल फ़नल किसी ऐसे व्यक्ति को लेता है जिसे आपके बारे में कोई जानकारी नहीं है और वह केवल आपकी प्रोफ़ाइल ढूंढ रहा है। वह आपकी हर हरकत को सुनना चाहता है और आपका अनुयायी बनना चाहता है।

अपने बायो को दिलचस्प रखें; यह उन्हें उस पर क्लिक करने देता है, उसे पढ़ने देता है, और फिर आपका अनुसरण करता है। यहीं पर आप अपने ब्रांड और व्यवसाय के बारे में 160 शब्दों की जानकारी प्रदान करेंगे।

आपके बायो के अलावा, आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर आकर्षक होनी चाहिए। इसे आपकी प्रोफ़ाइल का केंद्रबिंदु माना जाता है। यह न केवल आपकी प्रोफ़ाइल पर दिखाई देता है; यह अन्य उपयोगकर्ताओं के फ़ीड में आपके ट्वीट के आगे भी दिखाई देता है।

आपका चित्र ध्यान आकर्षित करने वाला होना चाहिए, क्योंकि यह आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली सामग्री की पहचान है।


आपके प्रोफ़ाइल का लक्ष्य अपने अनुयायियों को एक विचार देना होना चाहिए;


आपका अनुसरण करने का उद्देश्य क्या है, और आपका अनुसरण करने के बाद उन्हें क्या लाभ मिल सकता है?


2. एक सुसंगत और पोस्टिंग शेड्यूल रखें


किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए यह रणनीति सबसे अच्छी है। आपके पास एक सुसंगत शेड्यूल होना चाहिए, और आपको उससे चिपके रहने की आवश्यकता है। एक उचित शेड्यूल बनाएं, जैसे 5:00 a.m., 6:00 a.m., 8:00 a.m. पर पोस्ट करना और इसी तरह के और भी बहुत कुछ। रोजाना एक निश्चित समय पर पोस्ट करें, ताकि फॉलोअर्स को आपके पोस्ट करने के समय का पता चल सके।

कभी-कभी, आप अधिक वीडियो और फ़ोटो पोस्ट कर सकते हैं। लेकिन आपको इन तीन ट्वीट्स और टाइम ब्लॉक्स को रोजाना बुक करना चाहिए था। हाइप फ्यूरी नाम का एक टूल है; यह आपके ट्वीट्स को शेड्यूल करता है ताकि आप कभी भी सुबह कुछ टाइप करने और ट्विटर पर डालने के लिए परेशान न हों।

इस टूल के अलावा, आप Crescitaly.com से ऑथेंटिक फॉलोअर्स भी खरीद सकते हैं। यह सस्ता एसएमएम पैनल उचित दरों पर उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करता है। दिलचस्प बात यह है कि यह पुनर्विक्रेता एसएमएम पैनल आपको, प्रामाणिक अनुयायियों को प्राप्त करने में सक्षम होने का वादा करता है।


3. एक अनुयायी का अभियान शुरू करें


आप अनुयायी अभियान शुरू करके और अपने जैविक अनुयायियों को बढ़ाकर अपने खाते के विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। आप अनुयायी अभियानों के माध्यम से अपने दर्शकों को बढ़ाने के लिए अपने खाते पर विज्ञापन कर सकते हैं, और आप केवल तभी भुगतान करते हैं जब कोई आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है और आपका अनुसरण करता है।

कर्षण प्राप्त करने के लिए संक्षिप्त अभियान शुरू करने या अनुयायियों को लगातार प्राप्त करने के लिए चल रहे प्रयास के बारे में सोचें।

यदि आप प्रयोग करते हैं और अपने ब्रांड के ट्विटर फॉलोअर्स को बढ़ाने में कुछ काम करते हैं, तो आप समय के साथ एक महत्वपूर्ण लाभ देखेंगे। अपने ट्विटर फॉलोअर्स को बढ़ाने का तरीका जानने के बाद, अपनी उपस्थिति बढ़ाने के बारे में अधिक सलाह के लिए @TwitterBusiness को फॉलो करें।


4. हैशटैग और इमोजी का इस्तेमाल करें


हैशटैग की सहायता से, जिन उपयोगकर्ताओं को अभी भी आपके ब्रांड के प्रशंसक बनने की आवश्यकता है, वे आपकी पोस्टिंग पा सकते हैं। इसलिए, अपनी पोस्ट में हैशटैग शामिल करना अधिक लोगों तक पहुंचने का एक त्वरित तरीका है।

ट्विटर प्रत्येक ट्वीट में 1-2 हैशटैग शामिल करने की सिफारिश करता है। सुनिश्चित करें कि वे प्रासंगिक हैं और, यदि आपके लिए यह संभव है, तो उन्हें #FridayVibes जैसे अधिक महत्वपूर्ण रुझान से जोड़ें।

रणनीतिक रूप से तैनात आंख मारता चेहरा आपके लेख को टेक्स्ट-ओनली ट्वीट्स के समुद्र में खड़ा करने में मदद कर सकता है। रंग लोगों को आकर्षित करता है, विशेष रूप से चेहरे के कई इमोजी में पीला/लाल संयोजन।

इसलिए, अपने ट्वीट को अपने दर्शकों की टाइमलाइन पर अलग दिखाने के लिए एक या दो प्रासंगिक इमोजी का उपयोग करें। आपके ट्वीट्स को देखने वाले अधिक लोगों के कारण अधिक लोग आपका अनुसरण करेंगे।


अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों


ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाना इतना मुश्किल क्यों है?


Twitter पर आपको अधिक ट्वीट्स नहीं मिल रहे इसके 4 मुख्य कारण हैं;


1. बहुत ज्यादा आत्म-प्रचार

2. पर्याप्त ट्वीट नहीं करना

3. बहुत अधिक बलगम वाला ट्वीट

4. अप्रासंगिक ट्वीट्स


सही रणनीतियों का पालन करने से आपको अपने ब्रांड को बढ़ावा देने और अनुयायियों को बढ़ाने में मदद मिलेगी।


मैं मुफ्त में ट्विटर फॉलोअर्स कैसे प्राप्त कर सकता हूं?


ट्विटर पर फ्री में फॉलोअर्स पाना मुश्किल नहीं है। ये पांच टिप्स और ट्रिक्स आपको मुफ्त में ट्विटर फॉलोअर्स पाने में मदद करेंगे:


1.अतिथि ब्लॉगिंग

2. प्रभावित करने वालों के साथ बातचीत करना

3. कई ट्वीट्स का फायदा उठाना

4. कम ट्वीट्स और अधिक बातचीत

5.ट्विटर अकाउंट को अपनी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों उपस्थिति से लिंक करें


अंतिम विचार


ट्विटर फॉलोअर्स खरीदना एक आसान शॉर्टकट हो सकता है। आखिरकार, आप इसे केवल अपना खाता शुरू करने के लिए करेंगे, जबकि आप प्राकृतिक अनुयायियों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, है ना? लेकिन क्या यह खतरा इसके लायक है?

लेकिन कोई नहीं!

सबसे पहले, ट्विटर सक्रिय रूप से फर्जी खातों की तलाश करता है और हटा देता है क्योंकि यह इस गतिविधि से अवगत है। चूंकि बॉट खाते अधिकांश खरीदे गए ट्विटर अनुयायियों को बनाते हैं और एक पहचानने योग्य डिजिटल पदचिह्न छोड़ते हैं, ट्विटर जल्दी से उनकी पहचान कर सकता है।

ये रणनीतियाँ आपको कुछ दिनों में अधिक से अधिक अनुयायी प्राप्त करने में मदद करने वाली हैं। ये टिप्स और ट्रिक्स आपको ट्विटर पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने में मदद करेंगे। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सबसे अच्छे एसएमएम पैनल में से एक, जिसे Crescitaly.com के नाम से जाना जाता है, कम समय में आपके खाते को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।